GAMES

जानें क्यों पोलैंड के इस ओलंपिक खिलाड़ी ने बेचा अपना रजत पदक

वरसा: ओलंपिक खेलों में अगर पदक मिल जाए तो कौन चाहेगा कि वह अपने पदक से दूर हो जाए। लेकिन पौलेंड के एक खिलाड़ी ने इसके विपरीत जाते हुए सभी को चौंका दिया है। पौलेंड के एक खिलाड़ी ने एक बच्चे की जान बचाने के लिए रियो ओलंपिक से मिले पदक को बेच दिया है। रियो आेलंपिक में रजत पदक जीतने वाले पोलैंड के चक्का फेंक खिलाड़ी पिआेत्र मालाचोवस्की ने कैंसर से पीड़ित तीन साल के एक बच्चे के इलाज के लिए इस हफ्ते अपना पदक नीलाम कर दिया।


33 साल के विश्व चैंपियन ने अपने फेसबुक पेज पर लिखा कि आेलेक नाम के इस लड़के की मां ने उन्हें एक पत्र भेजा था जिसे पढऩे के बाद उन्होंने अपना पदक नीलाम करने का फैसला किया। उसकी मां ने पत्र में लिखा था कि आेलेक पिछले दो साल से आंख के कैंसर से जूझ रहा है और न्यूयार्क में किया जाने वाला इलाज उसके लिए एकमात्र उम्मीद है।

मालाचोवस्की ने पहले नीलामी की घोषणा करते हुए लिखा कि मैं रियो में स्वर्ण पदक के लिए खेला था। आज मैं सब से उससेे भी कहीं ज्यादा अनमोल चीज के लिए लडऩे की अपील करता हूं। उन्होंने लिखा कि अगर आप मेरी मदद करेंगे तो मेरा रजत पदक आेलेक के लिए स्वर्ण से भी ज्यादा कीमती बन सकता है। चक्का फेंक खिलाड़ी ने बाद में पदक का खरीददार मिलने की बात कहते हुए लिखा कि मैं सफल रहा।

About Eticketbuy

0 comments:

Post a Comment

Powered by Blogger.