ENTERTAINMENT

दुनिया की 10 सबसे ज्यादा कमाई करने वाली हीरोइनों में शामिल दीपिका

न्यूयॉर्क (भाषा)। दुनिया की 10 सबसे ज्यादा कमाई करने वाली हीरोइनों की सूची में भारतीय हीरोइन दीपिका पादुकोण का नाम शामिल हो गया है। इस सूची में शामिल सभी हीरोइनों की कमाई एक करोड़ डॉलर है। इस सूची में ऑस्कर विजेता जेनिफर लॉरेंस, जुलिया रॉबर्ट्स और ‘‘फ्रेंड्स” फेम हीरोइन जेनिफर एनिस्टन जैसी दिग्गज हीरोइनें शामिल हैं।


फोर्ब्स 2016 की सूची में दीपिका इकलौती भारतीय हीरोइन और इकलौता नया नाम हैं। लिस्ट में वह दसवें स्थान पर हैं। फोर्ब्स का कहना है कि दीपिका की ‘बाजीराव मस्तानी’ और ‘पीकू’ जैसी फिल्मों ने बॉक्स ऑफिस पर भारी कमाई की है।

हालांकि हॉलीवुड हीरोइनों की तुलना में फिल्मों में भूमिका के लिए उन्हें कम पैसा मिलता है लेकिन ‘‘लगभग दर्जनभर विज्ञापनों” ने कमाई में अंतर को पाट दिया है। फोर्ब्स का कहना है कि फिल्म ‘‘ओम शांति ओम” के जरिए करियर शुरू करने वाली दीपिका ने अब तक 100 करोड़ की सीमा को पार कर लिया है जिसके आधार पर भारत में बॉक्स ऑफिस की सफलता को आंका जाता है।

इस सूची में 4.6 करोड़ डॉलर के साथ सबसे ज्यादा कमाई करने वाली लॉरेंस पहले पायदान पर हैं जबकि 3.3 करोड डॉलर की कमाई करने वाली ‘‘घोस्टबस्टर्स” की हीरोइन मेलीसा मेक्कर्थी दूसरे स्थान पर हैं।

About Eticketbuy

0 comments:

Post a Comment

Powered by Blogger.